पटना विमेंस कॉलेज में नवनिर्मित सभागार सह प्रेक्षागृह के उद्घाटन पूर्व विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

0

2 फरवरी 2023

पटना विमेंस कॉलेज में नवनिर्मित प्रेक्षागृह के उद्घाटन पूर्व विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन  किया गया . वर्षों पहले संजोये सपने को हकीकत में ढालने की एक खुबसूरत कहानी है जिसमें  महीनों की योजना, इंजीनियरिंग और कड़ी मेहनत के बाद बेजोड़ और तकनीकी साजो सज्जा से लैस एक सभागार सह प्रेक्षागृह ने मूर्त रूप लिया.  पटना वीमेंस कॉलेज के नवनिर्मित सभागार, वेरोनिका सभागार को आशीर्वाद मिला। मोस्ट रेवरेंड सेबेस्टियन कल्लुपुरा, आर्कबिशप, पटना आर्कडीओसीज ने यूखरिस्त समारोह और वेरोनिका ऑडिटोरियम के आशीर्वाद की अध्यक्षता की। गौरतलब है की कल यानी शुक्रवार 03 फरवरी को इस सभागार का उद्घतान राज्य के उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव के द्वारा किया जाना है.

इस महत्वपूर्ण अवसर पर परम आदरणीय सेबेस्टियन कल्लूपुरा, आर्कबिशप, पटना आर्चडायसिस, परम आदरणीय विलियम डिसूजा एस.जे. आर्कबिशप एमेरिटस वर्तमान में अपोस्टोलिक प्रशासक बक्सर सूबा जिन्होंने वेरोनिका ऑडिटोरियम की नींव रखी थी,अपोस्टोलिक कार्मेल की सिस्टर मारिया रीमा ए.सी., प्रांतीय सुपीरियर, अपोस्टोलिक कार्मेल, उत्तरी प्रांत, सिस्टर मारिया दीक्षा ए.सी., प्रांतीय सुपीरियर, अपोस्टोलिक कार्मेल, पूर्वी प्रांत, पटना वोमेन्स कॉलेज की सिस्टर, पुजारी, कर्मचारी और छात्र भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत एक प्रार्थना गीत के साथ हुई, जिसके बाद सिस्टर एम. स्तुति ए.सी., सहायक प्रोफेसर, जूलॉजी विभाग द्वारा स्वागत परिचय दिया गया।

रेवरेंड सेबेस्टियन कल्लुपुरा ने सभा को अपने संबोधन में भगवान के प्रति आभार व्यक्त किया और वेरोनिका ऑडिटोरियम को आशीर्वाद देने के लिए इस तिथि को चुनने के पीछे का कारण बताया। उन्होंने आज बताया कि एपोस्टोलिक कार्मेल की संस्थापक आदरणीय सिस्टर मदर वेरोनिका, जिनके सदस्य पटना वोमेन्स कॉलेज चलाते हैं, ने इस दिन कैथोलिक चर्च में बपतिस्मा प्राप्त किया था। इसलिए, यह दिन विशेष है और इसलिए मदर वेरोनिका ऑडिटोरियम के आशीर्वाद के लिए चुना गया है।

फादर ने प्रार्थना में लोगों का नेतृत्व किया और नए सभागार को आशीर्वाद दिया। उन्होंने इस सभागार को पटना वीमेंस कॉलेज को उपहार के रूप में देने के लिए ईश्वर का धन्यवाद भी किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *