ट्रांसजेंडर व् रिक्शा चालकों के लिए क्रिसमस मिलन का आयोजन

पटना वीमेंस कॉलेज के पूर्व छात्रा संघ द्वारा 22 दिसंबर, 2022 को ट्रांसजेंडर दोस्तों और रिक्शा चालकों के लिए  वार्षिक क्रिसमस मिलन का आयोजन किया गया था । प्राचार्या डॉ . सिस्टर एम. रश्मी एसी , वाइस प्रिंसिपल डॉ . सिस्टर एम. तनीषा ए.सी . व पूर्व छात्रा संघ की उपाध्यक्ष डॉ. अमिता जायसवाल, सदस्या शासी निकाय, सुष्मिता चक्रवर्ती व डॉ . कुमकुम रानी मौजूद रहीं. कम्प्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष सुश्री मनीषा प्रसाद ने ट्रांसजेंडर मित्रों का स्वागत किया ।
डॉ . सिस्टर एम. रश्मी ए.सी., प्रिंसिपल, पटना वीमेंस कॉलेज, और चेयरपर्सन, पीडब्ल्यूसीएए ने दर्शकों को संबोधित किया और हर साल क्रिसमस मिलन मनाने की विरासत पर प्रकाश डाला जिसका कॉलेज पालन करता है। कॉलेज की स्टूडेंट सिस्टर्स ने सभी के लिए क्रिसमस कैरल गाया । तत्पश्चात, हिंदी विभाग की प्रमुख डॉ. मंजुला सुशीला ने खेलों का आयोजन किया, जिसके बाद कॉलेज के छात्रा ओं द्वारा क्रिसमस कैरल गाया गया । ट्रांसजेंडर समुदाय कीअध्यक्षा रेशमा जी ने भीड़ को संबोधित करते हुए उनका स्वागत किया ।
ट्रांसजेंडर दोस्तों ने एक नृत्य भी प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने उस संघर्ष को चित्रित किया जिसका यीशु ने सामना किया था और कैसे उन्हें यह याद रखने में मदद करता है कि यीशु भी उसी तरह के संघर्षों से गुजरे हैं। अतिथियों को खाने के पैकेट व उपहार भेंट किए गए। पहले सत्र का संचालन मास्टर ऑफ कंप्यूटर साइंस विभाग की प्रमुख डॉ . सुष्मिता चक्रवर्ती और कंप्यूटर साइंस विभाग की प्रमुख सुश्री मनीषा प्रसाद ने किया । कार्यक्रम का अगला सत्र रिक्शा चालकों के लिए था । डॉ . अपराजिता कृष्णा, डीन साइंस और फिजिक्स विभाग की प्रमुख ने समुदाय को अपनी सेवा प्रदान करने के लि ए रिक्शा चालकों को धन्यवाद दि या । रिक्शा चालकों ने नृत्य, मिमिक्री व गायन कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । उन्हें उपहार और खाने के पैकेट भी दि ए गए। रिक्शा चालकों के लिए खेलों का भी आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने सक्रि य भागीदारी निभाई। पुरे कार्यक्रम में 150 ट्रांसजेंडर एवं 150 रिक्शा चालक प्रस्तुत थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *